Site icon

गुरुनानक हाई स्कूल में संगोष्ठी आयोजित कर मनाया गया हिंदी दिवस, श्रद्धा कुमारी और धनंजय गोराई ने जीती अंतर विद्यालय निबंध लेखन प्रतियोगिता

IMG 20230915 WA0001

जमशेदपुर : मानगो स्थित गुरुनानक हाई स्कूल में ‘शिक्षा के उद्देश्य एवं महत्व’ विषय पर गुरुवार को संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजित कर उत्साहपूर्वक हिंदी दिवस सह अन्तराष्ट्रीय साक्षरता दिवस मनाया गया।
इस अवसर पर आयोजित अंतर विद्यालय निबंध लेखन प्रतियोगिता में डीबीएमएस गर्ल्स स्कूल, कदमा की छात्रा श्रद्धा कुमारी ने जूनियर और छोटानागपुर विकास हाई स्कूल, शिलपहारी के छात्र धनंजय गोराई ने सीनियर वर्ग में निबंध प्रतियोगिता में जीत हासिल की। स्कूल में हिंदी दिवस के मौके पर मैट्रिक परीक्षाओं में उम्दा प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। (जारी…)

‘शिक्षा के उद्देश्य एवं महत्व’ विषय पर आमंत्रित विद्वानों ने अपने-अपने विचार रखते हुए कहा कि राष्ट्र भाषा होने के बावजूद भी हिंदी अपना वजूद तलाश रही है जो काफी गंभीर मसला है।

कार्यक्रम में सीसीआर एवं ट्रैफिक डीएसपी अनिमेष गुप्ता बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित थे जबकि जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार सह संपादक ब्रजभूषण सिंह विशिष्ट अतिथि थे। आमंत्रित अतिथि के रूप में टिनप्लेट वर्कर्स यूनियन के उपाध्यक्ष परविंदर सिंह सोहल, मानगो गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन कुलविंदर सिंह पन्नू, बेस्ट संस्था के अध्यक्ष कैप्टन अनिल पांडे, सुनील हेम्ब्रम ने अपने-अपने संबोधन में शिक्षा के महत्व पर अपनी बाते रखी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मानगो गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से चेयरमैन राजेंद्र सिंह भाटिया, मुख्य सलाहकार इकबाल सिंह, हरजिंदर सिंह, रविन्द्र सिंह, हरदीप सिंह, प्रोफेसर मनोज कुमार आदि उपस्थित रहे। मंच का संचालन स्कूल की शिक्षिका मधुलिका ने किया जबकि अन्त में धन्यवाद ज्ञापन स्कूल के सचिव संतोष सिंह जी ने किया। (जारी….)

द्वितीय अंतर विद्यालय निबंध लेखन प्रतियोगिता का परिणाम: जूनियर वर्ग- प्रथम: श्रद्धा कुमारी (डीबीएमएस गर्ल्स स्कूल, कदमा), द्वितीय: अश्मित ठाकुर (केरला पब्लिक स्कूल, कदमा), तृतीय: ख़ुशी कुमारी (केरला पब्लिक स्कूल, कदमा)

सीनियर वर्ग- प्रथम: धनंजय गोराई (छोटानागपुर विकास हाई स्कूल, शिलपहारी), द्वितीय: फलक परवीन (गुरु नानक हाई स्कूल स्कूल, मानगो), तृतीय: शिवांगी रे (डीएवी गर्ल्स हाई स्कूल, सोनारी)।

Exit mobile version